मां का अकेलापन देखा नहीं गया पिता की मौत के बाद, दोबारा शादी कराई बेटी ने, बेटी की हिम्मत तारीफ के काबिल है…!

viral-beti

आपको बता दें अब एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक बेटी ने अपने पिता की मृत्यु के बाद मां के अकेलेपन को देखते हुए मां की दूसरी शादी कराने का फैसला किया. मां की दूसरी शादी करा दी यह फैसला काफी ज्यादा तारीफ के काबिल है. ऐसा माता पिता ही अपने बच्चों के भविष्य और उनके सुखी जीवन के लिए सोचते और ऐसा कदम उठाते हैं. लेकिन एक बेटी ने अपनी मां के अकेलेपन को दूर करने और जीवन में खुशियां भरने के लिए दूसरी शादी करा दी. आज हम आपसे इस पूरी घटना पर चर्चा करते हैं कि किस तरह इस बेटी ने अपनी मां के लिए इतना बड़ा कदम उठाया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बेटी ने अपनी मां के अकेलेपन को दूर करने के लिए उसकी दूसरी शादी करने के बारे में सोचा और बच्ची की इस नई सोच ने उन महिलाओं को भी साहस भी दिलाया जो समाज के डर के कारण अपनी खुशियों का गला घोट देती है. आपको बता दें ट्विटर यूजर alpha1fe ने जब अपनी मां की दूसरी शादी करवाने की स्टोरी सोशल मीडिया पर शेयर की और हर किसी ने बच्ची की नई सोच की सराहनीय कार्य की खूब तारीफ की जा रही है लाइक और कमेंट आ रहे हैं. यह खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

आपको बता दे  बच्ची ने अपनी मां की मेहंदी रेसम की  वीडियो और तस्वीरें ट्विटर पर शेयर भी की है और इन्हें शेयर करते हुए बेटी ने बताया कि उसकी मां पंद्रह साल बाद दोबारा शादी कर रही है. इसके इलावा एक तस्वीर में बेटी की मां मेंहदी लगवाते हुए तो दूसरी तस्वीर में दुल्हन की तरह सजे हुए नजर आ रही है. इसके साथ ही ट्विटर पर अपनी मां की रिंग सेरेमनी की कुछ तस्वीरें भी शेयर की है. यहां हैरान करने वाली बात ये है कि बेटी ने अपनी मां की कहानी ट्विटर पर शेयर करते हुए बताया कि उसकी मां की शादी 17 साल की उम्र में हो गई थी और जब वह दो साल की थी तभी उसके पिता उन्हें छोड़ कर चले गए थे.

फिलहाल लडकी ने अपनी मां के विवाह समारोह की एक झलक भी सोशल मीडिया पर शेयर की है और इस झलक को देख कर लोग काफी हैरान है. और खुश भी है.लड़की की काफी तारीफ हो रही है. वही कुछ लोगों ने बिछड़े रिश्ते को पीछे छोड़ कर आगे कदम बढ़ाने के लिए मां और बेटी दोनों की सराहना की है. दोस्तों ने बेटी ने मां की दूसरी शादी करवा कर जो मिसाल कायम की है, वो सच में तारीफ के काबिल है. आज भी यह संसार में लोग काफी आगे पहुंच चुके हैं.

बहुत से लोगों की सोच में भी काफी परिवर्तन देखने को मिलता है. लेकिन फिर भी इस समाज में ही कुछ लोग रूढ़िवादी भी हैं. अभी तक पुरानी सोच और कुरीतियों को ही लेकर बैठे हैं. इसी सब के कारण आज भी लोग इस तरह के फैसलों पर दो बातें जरूर बनाते हैं. लेकिन समाज के जागरूक लोगों के लिए यह काफी सराहनीय काम है. जो एक बेटी ने अपनी मां की दूसरी विवाह का किया है. सच में इस बेटी को सैल्यूट है जिसने अपनी मां के बेरंग जीवन में खुशियां भरने पर पहल की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top