SHOCKING: 5 दिन से लगातार Mobile चला रहा था शख्स, एक पल सोया नहीं…अब हुआ ये हाल

चुरू (राजस्थान). मोबाइल (Mobile) अब हमारे जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है। इंसान भूखा रह सकता है, लेकिन इसके बिना नहीं। लेकिन इसके जितने फायदे हैं उतने ही कई अधिक नुकसान भी। कुछ ऐसे भी लोग हैं जो दिन रात इस पर लगे रहते हैं। राजस्थान के चूरू जिले से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जो बेहद चौंकाने वाला है। जहां एक 20 साल का युवा को इसकी ऐसी लत लगी कि वो पिछले पांच दिन और रात से सोया तक नहीं है। परिणाम यह है कि अब वो परिवार के किसी सदस्य को पहचान तक नहीं रहा है। ना ही कुछ बोल पा रहा है।

5 दिन से एक पल भी नहीं सोया
दरअसल, मोबाइल के इस दीवाने का नाम 20 वर्षीय अकरम हैं, जो कि चूरू जिले के साहवा कस्बे का रहने वाला है। वह बिजली की मोटर वाइडिंग का काम करता है। अकरम पिछले पांच दिन रात से मोबाइल ही चला रहा था। एक पल सोया तक नहीं। जब उसकी तबीयत बिगड़ गई तो परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे इमरजेंसी वार्ड में एडमिट किया है।

परिवार ने बताई बेटे की मोबाइल की गंदी लत
युवक के चाचा अरबाज ने बताया कि उनका भतीजा अकरम को मोबाइल की ऐसी लत लगी है कि उसने अपना काम धंधा छोड़ दिया है। परिवार के बार-बार कहने पर भी वह मोबाइल को नहीं छोड़ता था। बताया कि वो दिन रात ऑनलाइन गेम खेलता था। जिसके चलते वो एक मिनट भी नहीं सोया। आलम यह हुआ कि वह अब एक मानसिक रोगी बन गया है।

युवक ने अब तो खाना-पीना भी छोड़ा
बेटे की ऐसी हालत के देख मां का रो-रोकर बुरा है। उन्होंने बताया कि अब तो अकरम खाना भी नहीं खा रहा, रात को जब खाना देने कमरे में जाती हूं तो खाने को बेड पर बिखेर देता है। किसी को पहचान भी नहीं रहा है। वहीं इस मामले में मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉ. जितेन्द्र कुमार ने बताया कि युवक की सिटी स्केन और अन्य जांचे की गई हैं। रिपोर्ट आने के बाद उसका सही इलाज किया जाएगा। फिलहाल उसका इलाज जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top