राकेश राणा हुए सस्पेंड मूछे नहीं हटाने पर, कहा- राजपूत परिवार से हूँ मूछे नहीं हटा सकता…!

rakesh rana

भोपाल
मूंछों की लड़ाई में कॉन्स्टेबल राकेश राणा (Constable Rakesh Rana News) की जीत हो गई है। विभाग ने 24 घंटे के अंदर ही निलंबन का आदेश वापस ले लिया है। उन्हें फिर से बहाल कर दिया गया है। कॉन्स्टेबल राणा फिर से विभाग में ड्यूटी निभाएंगे। इसे पूरे विवाद को लेकर एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश के डीजीपी से रिपोर्ट मांगी थी। अब पीएचक्यू से उन्हें बहाल करने का आदेश जारी हो गया है।

2 70

पुलिस उप महानिरीक्षक कार्मिक की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि कॉन्स्टेबल राकेश राणा को सात जनवरी को निलंबित किया गया था। यह आदेश सक्षम प्राधिकारी की तरफ से जारी नहीं किया गया था। इसकी वजह से इसे तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है। साथ ही कॉन्स्टेबल चालक राणा को निर्देशित किया जाता है कि वह तत्काल एमपी पूल, पुलिस मुख्यालय भोपाल में अपनी आमद देवे।

3 65

दरअसल, सात जनवरी को अनुशासहीनता के मामले में राण को निलंबित किया गया था। राणा की मूंछों उनके विभाग के एडीजी ने आपत्ति जताई थी। साथ उन्हें कटाने के लिए कहा था। मगर राणा ने इससे इनकार कर दिया था। नौ जनवरी को निलंबन की चिट्ठी सोशल मीडिया पर आ गई। इसके बाद बवाल शुरू हो गया। लोग कॉन्स्टेबल राकेश राणा के समर्थन में आ गए।

4 58

इसके बाद राकेश राणा ने कहा था कि मुझे निलंबन स्वीकर है। मैं अपनी मूंछें नहीं कटवाऊंगा। राकेश राणा ने कहा था कि मैं राजपूत हूं, यह मेरे स्वाभिमान के खिलाफ है। इसके बाद यह मामला सरकार तक पहुंची थी। गृह मंत्री ने इस पूरे मसले पर डीजीपी से रिपोर्ट मांगी थी। डीजीपी ने दोपहर में रिपोर्ट सौंप दी है। उसके बाद निलंबन वापस लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top