घर की उत्तर दिशा में लगाएं ये पौधा, चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा

plant-vastu

 धन को अपनी ओर खींचने वाला ये पौधा अमीरों के घर में अमूमन मिल ही जाता है. यदि इस पौधे को विशेष दिशा में लगाया जाए तभी व्यक्ति धनवान बनता है. ज्योतिषाचार्य कमल नंदलाल से जानते हैं इस विशेष पौधे के बारे में और इस पौधो को घर की किस दिशा में लगाने से मिलता है फायदा. 

हर इंसान की ख्वाहिश अमीर और दौलतमंद बनने की होती है, लेकिन अमीर बनने के लिए किस्मत और मेहनत के साथ साथ बुद्धि का भी महत्वपूर्ण योगदान होता है. ऋग्वेद से लेकर सभी पुराणों में पेड़-पौधों के पूजन का जिक्र मिलता है. वहीं, वैदिक ज्योतिष और वैदिक वास्तु में भी कुछ ऐसे पौधों का वर्णन मिलता है, जिन्हें घर में लगाने से किस्मत चमक सकती है. धन को अपनी ओर खींचने वाला ये पौधा अमीरों के घर में अमूमन मिल ही जाता है. यदि इस पौधे को विशेष दिशा में लगाया जाए, तभी व्यक्ति धनवान बनता है. आइये जानते हैं इस पौधे के बारे में…

ये है इस पौधे का नाम 
ज्योतिषाचार्य ने बताया कि धनवान बनने के लिए बुद्धिमान होना जरूरी है. मां सरस्वती के बिना लक्ष्मी जी का आगमन संभव नहीं है. जब बुद्धि है तभी कोई भी व्यक्ति धनवान बनेगा और जब धन है तभी वह शक्तिशाली बनेगा. ये पौधा बुद्धि प्रदान करता है. इस पौधे का नाम है मयूर पंखी और इसे विद्या का भी पौधा कहा जाता है. इस पौधे को घर में इसलिए लगाया जाता है, जिससे घर में धन की आमद बनी रहे. धन की आमद तभी होती है जब आप मेहनत और बुद्धि से काम करेंगे.  ज्योतिषाचार्य कमल नंदलाल ने बताया मयूर पंखी का पौधा बेहद खास है. जहां ये पौधा लगा होता है, वहां धन खिंचा चला आता है. ज्यादतर लोग इस पौधे के पत्ते को अपनी पुस्तकों में भी रखे हुए देखे जा सकते हैं. कई अमीर लोग इस पौधे को इसलिए लगाते हैं कि ताकि उनका दिमाग परफेक्टली काम कर सके और धन की आमद बनी रहे. 

किस दिशा में लगाएं
ज्योतिषाचार्य कमल नंदलाल ने बताया कि विद्या की देवी सरस्वती मां दुर्गा का ही स्वरूप हैं. यानि इस पौधे को दुर्ग की दिशा यानि उत्तर दिशा में लगाना चाहिए. इस दिशा को बुद्धि की दिशा भी माना गया है. इस पौधे को गमले में लगाकर उत्तर दिशा में रख दें. इससे आपके दिन सुधरना शुरू हो जाएंगे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top