डॉक्टर ने बताया ICU में ही हैं लता मंगेशकर, अब कैसी है तबीयत

lata-icu

भारत की लेजेंडरी सिंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar ) हाल ही में कोरोना वायरस की चपेट में आ गईं। उन्हें कोविड-19 के साथ निमोनिया भी हो गया है। इस वक्त वो मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में ICU में हैं। फिलहाल, अब उनकी सेहत में थोड़ा-सा सुधार हुआ है। डॉक्टर ने आज उनकी हेल्थ को लेकर नया अपडेट दिया है।

लता मंगेशकर के डॉक्टर प्रतीत समदानी ने गुरुवार को खुलासा किया है कि सिंगर की हेल्थ में थोड़ा सुधार हुआ है। उन्होंने कहा, ‘लता मंगेशकर अभी भी आईसीयू वॉर्ड में हैं, लेकिन उनके स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार हुआ है।’

सिंगर को कोरोना होने के बाद ही खबर आई कि उन्हें निमोनिया भी हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो 10-12 दिनों तक ऑब्जर्वेशन में आईसीयू में ही रहेंगी, जहां उनका कोरोना और निमोनिया इंफेक्शन का ट्रीटमेंट चल रहा है। उन्हें ऑक्सिजन सपोर्ट पर नहीं रखा गया है।

10-12 दिन ICU में रहेंगी
ETimes ने बताया था कि मशहूर गायक को भी निमोनिया हो गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लता मंगेशकर के स्वास्थ्य की निगरानी 10-12 दिनों तक आईसीयू में की जाएगी। जबकि उनका COVID-19 और निमोनिया संक्रमण का इलाज चल रहा है, गायिका को ऑक्सीजन सपोर्ट पर नहीं रखा गया है।

कोरोना का नहीं है असर
एक स्वास्थ्य अपडेट साझा करते हुए, उनकी बहन, गायिका उषा मंगेशकर ने बीटी को बताया, “वह अब बहुत बेहतर कर रही हैं। कोरोना का कोई असर नहीं है उसपे। उसे थोड़ा सा निमोनिया, कंजेशन है, जो मुझे लगता है कि आज इसे साफ कर देना चाहिए। वह अब ठीक है और एक या दो दिनों के भीतर उसे छुट्टी मिल जानी चाहिए।”

लता जी की बहन उषा मंगेशकर ने भी उनकी हेल्थ को लेकर जानकारी साझा की थी। उन्होंने बताया था कि अब वो पहले से बेहतर हैं। उन्होंने कहा, ‘कोरोना का कोई असर नहीं है उन पर। उन्हें निमोनिया है। वो जल्द ठीक होकर डिस्चार्ज हो जाएंगी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top