दशरथ के किरदार में इतना डूब गया शख्स, पुत्र वियोग में राम-राम चिल्लाते हुए मंच पर ही तोड़ा दम

अवधेश, ब‍िजनौर: यूपी के ब‍िजनौर ज‍िले में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। ज‍िले में शुक्रवार रात रामलीला मंच में दशरथ का रोल निभा रहे एक कलाकार की हार्ट अटैक से मौत हो गई। घटना के बाद कलाकारों में शोक की लहर दौड़ गई। मृतक राजेंद्र सिंह कई सालों से दशरथ का रोल रामलीला मंच में निभा रहे थे। रामलीला के दौरान अचानक से राजेंद्र को हार्ट अटैक हुआ और वह लीला करते हुए मौत के गाल में समा गए। इस हादसे के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

जानकारी के मुताब‍िक, जिले के रेहड़ थाना क्षेत्र के गांव हसनपुर में शुक्रवार को विजयदशमी के अवसर पर रामलीला का आयोजन किया जा रहा था। इसी रामलीला में गांव के रहने वाले राजेंद्र सिंह दशरथ राजा का किरदार निभा रहे थे। रामलीला में भगवान राम के वनवास जाने का मंचन हो रहा था। इस दौरान अपने क‍िरदार को लेकर राजेन्द्र सिंह भावुक हो गए। बताया गया क‍ि भावुक का रोल करते-करते राजेंद्र सिंह को अचानक से हार्ट अटैक आया और वह नीचे गिर गए और उनकी मौत हो गई।

20 साल से न‍िभा रहे थे दशरथ का क‍िरदार
रामलीला मंच का परदा गिरने के बाद अन्य साथी कलाकार राजेंद्र को उठाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन राजेंद्र सिंह का हार्ट अटैक से निधन हो चुका था। राजेंद्र पिछले 20 सालों से राजा दशरथ का किरदार निभा रहे थे। इस हादसे के बाद सभी कलाकारों और परिवार में शोक की लहर दौड़ गई है।

जब राजेंद्र कश्यप के घर वालों को इस बात का पता चला तो उन्हें गहरा झटका लगा। कहा जा रहा है कि, राजेंद्र की पत्नी का रो रोकर बुरा हाल है। उनके 3 पुत्र और दो पुत्री भी है। राजेंद्र कश्यप का एक बेटा बीएसएफ में तैनात है जिसका अभी इंतजार किया जा रहा है। छोटे बेटे के आने के बाद ही राजेंद्र कश्यप का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top