इनकम टैक्स बचाने के लिए पानी में डाल दिये करोड़ो रूपये,ऐसे खुली पोल

crime

रेड के दौरान एक मौका ऐसा भी आया जब इनकम टैक्स की टीम से बचने के लिए एक करोड़ रुपये बैग्स में भरकर पानी के कंटेनर में डाल दिए गए थे. कंटेनर से बैग निकालने का एक वीडियो भी सामने आया था. 

दमोह: 

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह (Damoh) में शराब कारोबारी शंकर राय और उनके परिवार के ठिकानों पर गुरुवार की सुबह 6 बजे से शुरु हुई इनकम टैक्स रेड (Income Tax Raid) शुक्रवार रात 9 बजे खत्म हो गई. प्रदेश के अलग अलग जगहों से आई टीमों ने करीब 39 घंटों तक राय परिवार के दस से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की. इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) की टीम का नेतृत्व जबलपुर की ज्वाइंट कमिश्नर मुनमुन शर्मा कर रही थीं और उन्होंने कार्यवाही खत्म करने की घोषणा की. एक ही परिवार के इन ठिकानों से आयकर विभाग ने आठ करोड़ नगद और तीन किलोग्राम सोना भी जब्त किया है. 

रेड के दौरान एक मौका ऐसा भी आया जब इनकम टैक्स की टीम से बचने के लिए एक करोड़ रुपये बैग्स में भरकर पानी के कंटेनर में डाल दिए गए थे. वो नोट भी बरामद किए गए हैं. साथ ही कंटेनर से बैग निकालने का एक वीडियो भी सामने आया था. 

आपको बता दें कि राय परिवार के मुखिया शंकर राय कांग्रेस नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष हैं, वहीं उनके भाई कमल राय भाजपा नेता के साथ नगर पालिका के उपाध्यक्ष रहे हैं. इस परिवार में शराब कारोबार के साथ ट्रांसपोर्ट ,होटल, बियर बार, पेट्रोल पंप के साथ लायसेंसधारी साहूकारी का भी व्यवसाय है. 

कार्यवाही खत्म होने के बाद ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि फिजिकल रेड खत्म हुई है, लेकिन परिवार से जब्त कागजातों की जांच भोपाल में की जाएगी. दमोह की कार्यवाही खत्म होने के बाद विभाग अब बड़ी तादात में  जब्त कागजातों और बेनाम संपत्तियों की जांच करेगा, लिहाजा फाइनल आंकड़ा जांच के बाद ही सामने आएगा

ज्वाइंट कमिश्नर ने ये बात स्वीकार की है कि रेड के दौरान नोटों से भरे बैग पानी के कंटेनर में फेंके गए थे, जिन्हें जब्त किया गया है पर वीडियो कैसे वायरल हुआ इसकी जांच की जाएगी. शर्मा के अनुसार आने वाले दिनों में जांच पूरी होने के बाद पूरा खुलासा भोपाल से किया जाएगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top