बच्चो से ज्यादा यहां होता है गाय बछड़ो को प्यार, साथ मे सोते यही और साथ मे खाते है खाना

cow mata

आपने घरों में श्वान, पक्षी व बिल्ली को लोगों के बीच में रहते तो देखा होगा। लेकिन जोधपुर शहर के पाल रोड स्थित खेमे का कुंआ क्षेत्र में एक घर ऐसा है जहां गाय के बछड़े के लिए बेडरूम बनाया गया है। इस घर के लोगों ने ‘काउबीलाइक’ नाम से सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम, यूट्यूब व ट्वीटर पर इसका एकाउंट भी बना रखा है। जिस पर करीब डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने देखा और पसंद किया हैं।जोधपुर के इस घर में गाय का बछड़ा बाड़े में नहीं बेडरूम में सोता है, देखें खबर के साथ तस्वीरें... सोशल हैंडल पर फेमस’काउबीलाइक’ नाम से सोशल हैंडल पर ये पेज बहुत फेमस हो चुका हैं। इसकी रील्स व वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा हैं। लोग हजारों की संख्या में कमेंट्स भी कर रहे हैं। अनंतसिंह इनके वीडियो बनाकर इन सोशल पेज पर पोस्ट करते हैं। वर्ष 2018 में शुरू किये गए इन पेज पर डेढ़ लाख से ज्यादा लोग गायों के प्रति ऐसे अनूठा प्रेम को पसंद कर चुके हैं। एकाध वीडियो को तो 60 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं।

गाय मालिक प्रेम सिंह व संजु कंवर बताते हैं कि इकलौते बेटे अनंतसिंह को बचपन से गायों से प्रेम है। जिसकी वजह से घर में वर्ष 2014 में गोपी नाम की एक गाय को घर लेकर आए। गोपी ने गंगा व पृथु को जन्म दिया। जो आज हमारे साथ घर में रह रहे हैं।

cow

संजु कहती है कि घर के बाहर व बाड़े में तो सभी गायों को बांधते व रखते हैं, लेकिन हमने अपनी गायों के लिए अलग से एक कमरे में उनका बेड व बिस्तर लगाया है। पृथु जन्म से ही इस बेड पर ही रहता, सोता और खेलता आ रहा हैं। पृथु इस 12 जनवरी को एक वर्ष का हो जाएगा। उसकी मां गोपी और बहन गंगा को भी घर में ही बांधकर रखा गया हैं। पृथु बछड़ा है। इसलिए उसे अपने बेटे की तरह ही मानते हैं। वह बहुत चंचल हैं, उसे बाहर घूमाने ले जाने के दौरान उसके साथ रहना पड़ता हैं।

जोधपुर के इस घर में गाय का बछड़ा बाड़े में नहीं बेडरूम में सोता है, देखें खबर के साथ तस्वीरें...

IMAGE CREDIT: JK Bhatiगायों के लिए ढूंढ रहे बड़ा मकान
बछड़े को पालने वाले अनंतसिंह बताता है कि हम अपनी गाय व बछड़े को बाहर नहीं रखना चाहते। अभी घर में गोपी, गंगा और पृथु दो गाय व एक बछडा है, जिसे घर में रखा हुआ हैं। इनकी सुविधा के लिए हम बड़ा मकान ढूंढ रहे हैं।

जोधपुर के इस घर में गाय का बछड़ा बाड़े में नहीं बेडरूम में सोता है, देखें खबर के साथ तस्वीरें...

IMAGE CREDIT: JK Bhatiजिससे इनकी सेवा आसानी से कर सकें। इनके लिए अलग से विशेष कमरा बना सकें। वहीं कुछ जगह इनके विचरण के लिए घर में ही बना सकें। जिससे आस-पडौस व लोगों को परेशानी ना हो और हम भी अपनी गायों के साथ आसानी से रह सकें।

जोधपुर के इस घर में गाय का बछड़ा बाड़े में नहीं बेडरूम में सोता है, देखें खबर के साथ तस्वीरें...

IMAGE CREDIT: JK Bhatiसोशल हैंडल पर फेमस
‘काउबीलाइक’ नाम से सोशल हैंडल पर ये पेज बहुत फेमस हो चुका हैं। इसकी रील्स व वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा हैं। लोग हजारों की संख्या में कमेंट्स भी कर रहे हैं। अनंतसिंह इनके वीडियो बनाकर इन सोशल पेज पर पोस्ट करते हैं। वर्ष 2018 में शुरू किये गए इन पेज पर डेढ़ लाख से ज्यादा लोग गायों के प्रति ऐसे अनूठा प्रेम को पसंद कर चुके हैं। एकाध वीडियो को तो 60 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top