29 साल की सबरीना सग्गू, जो कमाती है सालाना 70,000 पाउंड, जानिए इसकी बड़ी वजह

29 वर्षीय सबरीना सग्गू ने पूरे समय क्रिप्टोक्यूरेंसी का व्यापार करने के लिए अपनी ‘दिन की नौकरी’ छोड़ दी और केवल 45 दिनों में $ 100,000 से अधिक जुटाए। उसने अपने क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग में सहायता करने के लिए सोशल मीडिया पर भरोसा किया। ऐसा इसलिए है क्योंकि उसका हमेशा से एक शानदार जीवन शैली जीने का लक्ष्य रहा है, और वह इसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। इसके बावजूद, उसे उन लोगों से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है जो उसकी उपस्थिति और पोशाक के कारण उससे कभी नहीं मिले हैं।

सबरीना सग्गू ने क्रिप्टोकरेंसी के साथ पैसा बनाने के लिए अपना दिन का काम छोड़ दिया, और यह आत्मविश्वास का एक शुद्ध कार्य था।

इससे पहले कि वे घर बसाने या परिवार शुरू करने पर विचार करें, सबरीना ने समझाया, “मैं आम तौर पर छह आंकड़े साफ़ करने वाले लोगों के लिए एक बड़ा वकील रही हूं, क्योंकि ज्यादातर रिश्ते पैसे की कमी के कारण खत्म हो जाते हैं।”

“बेशक, ऐसी विशेष परिस्थितियाँ होती हैं जहाँ कोई एक साथी को समान उच्च आवृत्ति पर कंपन करता हुआ पाता है और वे एक साथ हो जाते हैं, लेकिन यह बहुत दुर्लभ है।”

सबरीना पारंपरिक परियों की कहानियों की प्रशंसक नहीं है। हम सभी अपने व्यक्तिगत उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए जिम्मेदार हैं।

सबरीना सग्गू वह है जिसने अन्य चीजों के अलावा, वेट्रेस के रूप में सेवा करके अपने जीवन को पूरा करने के लिए संघर्ष किया है। दूसरी ओर, उसे “किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने की कोई इच्छा नहीं है जो मुसीबत में होने पर आपको बचाएगा और बच्चे पैदा करेगा, खुशी-खुशी।”

हालाँकि, अफ्रीकी-भारतीय वंशज को उसकी उपस्थिति के लिए दंडित किया गया है।

उत्तेजक कपड़े पहनने का आनंद लेने वाली सबरीना को उसके आकर्षण के कारण “किसी की बांह की कैंडी” कहा जाता है। “यह मेरे साथ तब से हो रहा है जब से मुझे याद है,” उसने FEMAIL को बताया। लोग गलती से मानते हैं कि एक आकर्षक महिला की भव्य जीवन शैली एक पुरुष द्वारा पेश की जाती है। ”

उसने अपनी भव्य जीवन शैली का समर्थन करने के लिए कभी भी किसी पुरुष पर निर्भर नहीं किया है, और वह अल्पकालिक संबंधों में कोई दिलचस्पी नहीं रखती है।

लोग उसे खारिज कर देते हैं, लेकिन उसके अच्छे काम की नैतिकता उसके परिवार ने उसमें भर दी थी।

किशोरी के रूप में लंदन जाने से पहले सबरीना सग्गू टोरंटो में पली-बढ़ी। उनके पूर्वज अफ्रीका और भारत से इंग्लैंड आए थे। उसके बाद, वे कनाडा चले गए, जहाँ सबरीना का जन्म हुआ।

वास्तव में, यह देखभाल उसके पिछले रोजगार के लिए बेहतर हो सकती है: “जब मैंने पारंपरिक नौकरियों में काम किया, तो मेरे नियोक्ताओं, प्रबंधकों और सहकर्मियों द्वारा मुझे हमेशा दुर्व्यवहार या असुरक्षित महसूस कराया गया।”

वह इस बात पर भी चर्चा करती हैं कि कैसे जेंडर भेदभाव ने महिलाओं को ऐसा महसूस कराया है कि “उन्हें विनम्र होने की जरूरत है क्योंकि उन्हें अपनी नौकरी की जरूरत है,” उनके अनुसार।

सबरीना सग्गू अन्य महिलाओं को उत्साहजनक संदेश भेजती है, जैसे कि किसी पुरुष से बहुत जल्दी जुड़ना नहीं। लोगों के लिए “खुद का सबसे अच्छा संस्करण तलाशने और होने” पर ध्यान केंद्रित करना अधिक महत्वपूर्ण है।

जब घर बसाने की बात आती है, तो मुझे यकीन नहीं होता। सबरीना ने कहा, “ऐसा करने के लिए आपके पास अपना शेष जीवन है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top