एक बार में सेकड़ो कैलोरी खाती है जापानी लड़कियाँ फिर भी स्लिम रहती है, जाने क्यों

सोलहवीं शताब्दी तक जापानियों द्वारा चीनी की खोज नहीं की गई थी। पुर्तगाली नाविकों द्वारा जापान में इस खूबसूरत सामान को पेश करने से पहले मिठाई (“काशी”) का मतलब फल और मेवा था। जैसे ही जापानी लोगों के दिलों और पेटों में चीनी का प्रवेश हुआ, बेकर्स और कन्फेक्शनरों ने सब कुछ खत्म कर दिया। द लैंड ऑफ द राइजिंग सन में उपलब्ध विभिन्न प्रकार के डेसर्ट की इन दिनों कोई सीमा नहीं है, लेकिन वे पतले रहने का प्रबंधन करते हैं, चाहे कुछ भी हो!

वाटरड्रॉप केक

वाटरड्रॉप केक, जिसे मिज़ू शिंगन मोची के नाम से भी जाना जाता है, एक स्पष्ट कन्फेक्शन है जिसे 30 मिनट के भीतर सेवन किया जाना चाहिए या यह गायब हो जाएगा! इसे बनाने के लिए पानी, चीनी, अगर-अगर पाउडर, शहद और भुनी हुई मूंगफली का इस्तेमाल किया जाता है।

  1. शहद टोस्ट

यह उस तरह का सुबह का टोस्ट है जिसके लिए अंग्रेज मरेंगे! यह बड़ा, मीठा और स्वादिष्ट होता है। कारमेलाइज्ड हनी-कोटेड ब्रेड, आइसक्रीम, फल और क्रीम के ऊपर।

डांगो

चावल के आटे से बने गोल आकार के स्वादिष्ट पकौड़े को डांगो के नाम से जाना जाता है। सोया सॉस के चमकीले शीशे में लेपित होने पर यह कड़वा-मीठा स्वाद लेता है, जो इसे और भी बेहतर बनाता है।

मोची

मोचिगोम एक जापानी चावल का केक है जो छोटे अनाज वाले चावल से बना होता है जो लस में उच्च होता है। चावल को पीसकर एक पेस्ट बनाया जाता है, जिसे बाद में विभिन्न आकृतियों में आकार दिया जाता है। यह एक पारंपरिक नए साल का मीठा व्यंजन है जो साल भर दोषी भी है।

दाइफुकु

अनिवार्य रूप से वही मोची, लेकिन एक मोड़ के साथ: मोची जेब के अंदर कई स्वादिष्ट भरने होते हैं। इस मामले में, स्ट्रॉबेरी।

मोची आइसक्रीम

यह उन लोगों के लिए आदर्श है जो आइसक्रीम पसंद करते हैं लेकिन मोची के स्वाद का भी आनंद लेते हैं। आइसक्रीम बॉल्स पर मोची की परत लगाई जाती है, जिसे बाद में कॉर्न स्टार्च के साथ छिड़का जाता है।

नमगशी

पारंपरिक चाय समारोह फैंसी और सुरुचिपूर्ण छोटे व्यवहार के लिए कहते हैं। इन्हें बनाने के लिए फलों की जेली और मीठे बीन पेस्ट जैसी ताजी प्राकृतिक सामग्री का उपयोग किया जाता है।

अनमित्सु

मनोरंजक व्यवहारों से भरा एक बड़ा गुडी बैग! यह एक टॉपिंग के रूप में अंको और अगर जेली (प्रमुख घटक), चेस्टनट, मोची, मीठे बीन्स, फल और ब्लैक सिरप से बना एक पारंपरिक व्यंजन है।

काकिगोरी

नरम बर्फ जिसे विभिन्न आकारों और स्वादों में ढाला जा सकता है। यह आम तौर पर गाढ़ा दूध के साथ मीठा होता है, हालांकि इसे डेयरी के बिना भी बनाया जा सकता है।

ताइयाकी

एक लाल बीन पेस्ट या कस्टर्ड से भरा मछली के आकार का केक, हालांकि भरना मैश किए हुए आलू से पनीर तक कुछ भी हो सकता है। यह नाम जापान में पाई जाने वाली एक प्रकार की लाल समुद्री मछली से उपजा है जिसे ब्रीम (ताई) कहा जाता है।

यत्सुहाशी

लाल बीन पेस्ट और दालचीनी भरने के साथ बेक्ड, कुरकुरे मोची।

हकुतो जेली

गर्मियों में, पके हकुतो आड़ू और झरने के पानी से बना एक मौसमी व्यंजन पेश किया जाता है।

उइरो

स्टीम केक जो चबाते और रंगीन होते हैं, चावल के आटे से तैयार किए जाते हैं और प्राकृतिक अवयवों के साथ सुगंधित होते हैं।

कोम्पीटो

मिश्री थोड़े आकार में।

जापानी पेनकेक्स

किसी और की तरह, यह शराबी और उछालभरी है! जब खाना पकाने की बात आती है, तो क्रम्पेट के छल्ले सभी मायने रखते हैं।

खरबूजे का पान

इसके आकार के कारण इसका नाम कैंटलूप तरबूज के नाम पर रखा गया था। इस बन की मिठास और कोमलता शीर्ष पर कुरकुरे क्रस्ट से संतुलित होती है।

अभी, आपके मीठे दांत एक इलाज के लिए भीख मांग रहे होंगे!

क्या इनमें से कोई भी मनोरम प्रसन्नता आपको इन्हें आज़माने के लिए लुभाएगी? हमें बताएं कि आप नीचे टिप्पणी क्षेत्र में क्या सोचते हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top